Top

BJP का कांग्रेस पर सनसनीखेज आरोप! "राजीव गांधी फाउंडेशन" ने चीन से 3 लाख अमरीकी डालर प्राप्त किए

BJP का कांग्रेस पर सनसनीखेज आरोप! राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीन से 3 लाख अमरीकी डालर प्राप्त किएमुझे आश्चर्य है कि राजीव गांधी फाउंडेशन ने 2005-06 में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना और चीनी दूतावास से 3 लाख अमरीकी डालर प्राप्त किए

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ भारत-चीन सीमा तनाव के बीच सरकार के खिलाफ चल रहे कांग्रेस नेताओं के रुख को लेकर कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला किया। कांग्रेस के खिलाफ एक सनसनीखेज आरोप लगते हुये नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के साथ एक "गुप्त संबंध" है एवं चीनी सरकार ने "राजीव गांधी फाउंडेशन" को पैसा दान दिया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश जन सम्मान रैली को संबोधित करते हुए, नड्डा ने कांग्रेस और चीन के बीच एक गुप्त लिंक का आरोप लगाया, जिसमें दावा किया गया कि "राजीव गांधी फाउंडेशन ने 2005-06 में चीन से 300,000 अमरीकी डालर प्राप्त किए थे"।

उन्होंने अपने आरोप में कहा "मुझे आश्चर्य है कि राजीव गांधी फाउंडेशन ने 2005-06 में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना और चीनी दूतावास से 3 लाख अमरीकी डालर प्राप्त किए। यह कांग्रेस और चीन के बीच एक 'गुप्त संबंध' है," ।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी "लद्दाख गतिरोध" से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयानबाजी करते रहे हैं। राहुल का दावा है कि भारत ने चीन को लद्दाख में घुसपैठ करने दी और चीन की इस हरकत के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया।

राहुल के दावे का खंडन करते हुए, नड्डा ने लोगों को "2017 के डोकलाम संकट" की याद दिलाते हुये आरोप लगाया कि जिस समय चीन के साथ डोकलाम विवाद चल रहा था ठीक उसी समय "कांग्रेस सांसद चीनी राजदूत के साथ मुलाकात कर रहे थे"।

नड्डा ने आगे कहा कि जिस प्रकार "2017 डोकलाम गतिरोध के दौरान, राहुल गांधी गुप्त रूप से दिल्ली में भारत में चीनी राजदूत के साथ बातचीत कर रहे थे। ठीक उसी तरह आज भी "कांग्रेस देश को गालवान घाटी के घटनाक्रम पर गुमराह कर रही है,"।






Share it