BPSC 67th Result : शीर्ष पांच स्थानों पर चार महिलाएं चमकीं, पटना के अमन आनंद बने टॉपर

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
BPSC 67th Result : शीर्ष पांच स्थानों पर चार महिलाएं चमकीं, पटना के अमन आनंद बने टॉपर

BPSC 67th Result : शीर्ष पांच स्थानों पर चार महिलाएं चमकीं, पटना के अमन आनंद बने टॉपर

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 67वीं परीक्षा के नतीजे (BPSC 67th Result 2023) घोषित कर दिए हैं और यह बिहार राज्य के लिए बहुत अच्छी खबर है।

इस परीक्षा के द्वारा कुल 799 नए अधिकारी बिहार सरकार को सेवा देंगे। बीपीएससी द्वारा आयोजित मौखिक साक्षात्कार में भाग लेने वाले 2090 उम्मीदवारों में से 799 विजयी हुए हैं।

इस बार के परीक्षा परिणाम में उल्लेखनीय बात यह है कि शीर्ष पांच सफल उम्मीदवारों में से चार लड़कियां हैं। टॉप टेन में छह महिला उम्मीदवारों ने अपनी जगह बनाई है। बीपीएससी परिणाम में दूसरे से पांचवें स्थान तक प्रतिभाशाली युवतियों का दबदबा रहा है।

विशेष रूप से, दो और महिलाओं ने आठवां और दसवां स्थान हासिल किया। BPSC टॉपर्स में निकिता कुमारी ने दूसरा, अंकित चौधरी ने तीसरा, अपेक्षा मोदी ने चौथा और सोनल सिंह ने पांचवां स्थान हासिल किया। इसके अतिरिक्त, शालू कुमारी और सोनल ने महिला उम्मीदवारों की प्रभावशाली उपलब्धि को प्रदर्शित करते हुए शीर्ष दस में आठवें और दसवें स्थान का दावा किया।

यह भी पढ़ें : केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मध्यप्रदेश के संभावित सीएम...?

पटना के अमन आनंद बने BPSC Toper

67वीं BPSC परीक्षा में अमन आनंद नंबर वन टॉपर बनकर उभरे. अमन पटना जिले के बाढ़ के बेढ़ना गांव का रहने वाला है। उन्होंने इससे पहले 66वीं बीपीएससी परीक्षा पास की थी और 54वीं रैंक हासिल की थी. इसके बाद, उन्हें मधुबनी जिले में डीआरडीओ के पद पर नियुक्त किया गया और प्रशिक्षण दिया गया। हालाँकि, अमन के दृढ़ संकल्प ने उन्हें 67वीं BPSC परीक्षा में बैठने के लिए प्रेरित किया, जहाँ वह अंततः टॉपर बनकर उभरे। गौरतलब है कि अमन के पिता एक सरकारी शिक्षक हैं और उनकी मां एक गृहिणी हैं.

लिंक पर क्लिक कर रिजल्ट का Pdf : Download करें

67th BPSC Exam में 799 उम्मीदवारों का चयन

67वीं बीपीएससी परीक्षा में कुल 799 उम्मीदवारों का चयन किया गया है, जिसमें बिहार प्रशासनिक सेवा के लिए 88 अधिकारी और बिहार पुलिस सेवा के लिए 20 अधिकारी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, 21 उम्मीदवार राज्य कर सहायक आयुक्त, तीन जेल अधीक्षक और चार उप चुनाव अधिकारी के रूप में काम करेंगे। चार उम्मीदवारों को बाल संरक्षण सेवा के अतिरिक्त निदेशक के रूप में चुना गया है। इसके अलावा, 52 उम्मीदवारों को सहायक योजना अधिकारी/सहायक निदेशक के पद के लिए चुना गया है, और अतिरिक्त 52 उम्मीदवार एसटी कल्याण अधिकारी के रूप में काम करेंगे।

67वीं बीपीएससी मुख्य परीक्षा 30, 31 दिसंबर 2022 और 7 जनवरी 2023 को पटना में हुई थी। कुल 2104 उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण की और बाद में उन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया गया। अंतिम परिणाम अब आधिकारिक तौर पर जारी कर दिए गए हैं, जो इन समर्पित व्यक्तियों की सफलता को पुख्ता करते हैं।

यहाँ पर क्लिक कर पूरा रिजल्ट देखें

Share it