Breaking News

सुवर्णरेखा परियोजना, प्रधानमंत्री आवास योजना से संबन्धित समस्याओं पर बैठक

सुवर्णरेखा परियोजना, प्रधानमंत्री आवास योजना से संबन्धित समस्याओं पर बैठक

ओडिशा के लोगों से प्राप्त शिकायतों और जन-प्रतिवेदनों के आधार पर उनकी समस्या के समाधान के लिए बिश्वेश्वर टुडु (केन्द्रीय राज्य मंत्री जल शक्ति और जनजातीय मामले), द्वारा ग्रामीण विकास मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की गई

प्रधानमंत्री आवास योजना और प्रधानमंत्री सड़क योजना से संबन्धित समस्याओं पर ओडिशा के लोगों से प्राप्त शिकायतों और जन-प्रतिवेदनों के आधार पर उनकी समस्या के समाधान के लिए बिश्वेश्वर टुडु (Er. Bishweswar Tudu, केन्द्रीय राज्य मंत्री जल शक्ति और जनजातीय मामले), द्वारा ग्रामीण विकास मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की गई।


इस बैठक में मंत्री जी द्वारा अधिकारियों के साथ हुई वार्ता में प्रधानमंत्री आवास योजना और प्रधानमंत्री सड़क योजना में ओडिशा के लोगों को आ रही परेशानियों और उनके समाधान का मुद्दा प्रमुख रहा।

इसके अतिरिक्त ओडिशा के विभिन्न लंबित मामलों के बारे में चर्चा करने के लिए उन्होंने मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सचिव (डब्ल्यूआर, आरडी और जीआर), आयुक्त, बाढ़ प्रबंधन (एफएम) और आयुक्त, राज्य परियोजना (एसपी) के साथ भी बैठक की। इस बैठक में जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा और पुरी जिले में महानदी बेसिन के लॉगिंग वाटर, बाढ़ नियंत्रण, जल प्रबंधन और नदी तट विकास के बारे में विस्तृत वार्तालाप किया गया।

अधिकारियों को दिये गए दिशानिर्देशों में मुख्य था कि कार्य को आगे बढ़ाने के विभिन्न तरीकों के पर विचार करके उन्हें अमल में लाया जाए अधिकारियों द्वारा राज्य का दौरा करके जमीनी स्तर पर काम की स्थिति और गुणवत्ता की जाँच की जाए।

इसके साथ ही मंत्री जी ने, झारखंड के मुख्यमंत्री के साथ सुवर्णरेखा परियोजना के चांडिल बांध से संबंधित मुद्दों पर की गई बैठक के बारे में अधिकारियों को जानकारी देते हुये निर्देश दिया वे इन क्षेत्रों का तत्काल दौरा करने और प्राथमिकता पर मामलों को उठाने के लिए ओडिशा और झारखंड सरकार के साथ एक संयुक्त बैठक बुलाने का भी यथाशीघ्र प्रबंध करें।

Share it