Vibgyormarvels का 20 जनवरी को हुआ शुभारंभ, उद्यमों के विकास में बनेगा सहायक

Vibgyormarvels का  20 जनवरी  को हुआ शुभारंभ,  उद्यमों के विकास में बनेगा  सहायक

20 जनवरी 2022 को एक ऑनलाइन कार्यक्रम - 'Growing Together for a Sustainable Future' के मंच से अग्रणी सार्वजनिक, निजी और सामाजिक उद्यमों का संघ 'विबग्योर मार्वल्स (Vibgyormarvels) अपनी सेवाओं का शुभारंभ कर रहा है।

Vibgyormarvels का प्लेटफॉर्म उद्यमियों को सही भागीदार खोजने, प्रतिस्पर्धात्मक लाभ का विकास करने तथा विशेषज्ञता एवं क्षमताओं को साझा करने में मदद करने वाले एक विश्वसनीय नेटवर्क के रूप में सहायक होगा।

इस प्रकार के नेटवर्क का निर्माण करने के लिए विबग्योर मार्वल्स द्वारा चार्टर्ड अकाउंटेंट, वकील, इंजीनियर, आर्किटेक्ट, बैंकर, डेटा वैज्ञानिकों, परामर्शदाताओं, प्रशिक्षकों और उद्योग जगत की अग्रणी हस्तियों सहित विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों को एक साथ लाने का कार्य किया जाएगा।

इस वर्चुअल लॉन्च में विदेशी गणमान्य व्यक्तियों, नौकरशाहों, प्रतिष्ठित उद्योग विशेषज्ञों और व्यापार प्रमुखों की भागीदारी देखने को मिलेगी जहां पर विबग्योर मार्वल्स के भारत और विदेशों के सदस्यों के बीच नवाचार और साझेदारी को आगे बढ़ाने के उद्देश्य को प्रदर्शित किया जाएगा।

विबग्योर मार्वल्स नामक इस अद्वितीय संघ को सरकारी विभागों और सार्वजनिक उपक्रमों सहित राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय व्यवसायों को परामर्शदात्री सेवाएं प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि उन्हें अपनी विकास योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू करने में मदद मिल सके। ऐसा करते समय यह संघ प्रत्येक सदस्य-कंपनी को अपनी स्वतंत्रता बनाए रखने की भी अनुमति देता है।

Vibgyormarvels संघ अपने साथ जुड़ी कंपनियों एवं उद्यमियों के लिए प्रणालीबद्ध परिवर्तन और स्थायी मूल्य लाने की दिशा में कार्य करते हुए विबग्योर मार्वल्स निम्नलिखित सेवाएं करेगा:

• Business Procurement

• Project Lifecycle Management

• Financial Management

• Networking and Partnerships

• Capacity Building

• Legal Advisory Services

• Human Resource Management

विबग्योर मार्वल्स जैसे संघ को साकार करने के पीछे राजिंदर कुमार गुप्ता का बुद्धि कौशल है। ज्ञात हो कि राजिंदर कुमार गुप्ता (RK Gupta) वाप्कोस लिमिटेड और एनपीसीसी लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक रह चुके हैं इसके अतिरिक्त जल संसाधन, बिजली, बुनियादी ढांचा विकास, कौशल विकास और संस्थान निर्माण के क्षेत्र में भी उनकी वैश्विक विशेषज्ञ के रूप में पहचान है।

उन्होंने भारत जल भागीदारी के अध्यक्ष के रूप में भी अपनी सेवाएं दी हैं और साथ ही, स्वायत्तशासी संगठनों की कई नीति-निर्माण समितियों और निर्णय लेने वाले निकायों के शीर्ष पर भी रहे हैं। भारत और विदेशों में परियोजनाओं के विकास में उनके अहम योगदान के लिए, उन्हें कई पुरस्कार और सम्मान प्राप्त हुए हैं। विगत चालीस वर्षों के दौरान पचास देशों में स्थित एक हजार से अधिक परामर्शदात्री और इंजीनियरिंग परियोजनाओं का नेतृत्व करने का अनुभव वाले मि॰ गुप्ता ने अपनी विशेषज्ञता और अनुभव को दुनिया के बाकी हिस्सों के साथ साझा करने के लिए इस संघ की स्थापना की है।

विबग्योर मार्वल्स समस्या हल करने वालों का एक समुदाय है, जो टिकाऊ परिणाम देने के लिए मानवीय प्रतिभा, अनुभव और प्रौद्योगिकी नवाचार का संयोजन करता है। विविध दृष्टिकोणों, क्षमताओं, संसाधनों और काम करने के तरीकों को एक साथ लाने के लिए प्रतिबद्ध विबग्योर मार्वल्स आपके व्यवसाय की वास्तविक क्षमता का पता लगाने, उसे अनलॉक करने और उसे सफल बनाने में आपकी मदद कर सकता है।

Tags:    vibgyormarvels 
Share it