कोहली की गैर मौजूदगी में भारत 112 पर ढेर

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोहली की गैर मौजूदगी में भारत 112 पर ढेर

तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल (13 रन पर चार विकेट) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के करिश्माई प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका ने यहां भारत काे तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को 112 रन पर ढेर कर दिया।
मेहमान श्रीलंका के कप्तान तिषारा परेरा ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए मेजबान भारत को 38.2 ओवर में 112 रन पर समेट दिया। भारत का वनडे इतिहास में यह पांचवां न्यूनतम स्कोर है।
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (65) को छोड़कर भारत के सिर्फ दो बल्लेबाज कुलदीप यादव (19) और आलराउंडर हार्दिक पांड्या (10) ही दहाई का आंकड़ा छू सके।
भारत से टेस्ट सीरीज 0-1 से हारने के बाद श्रीलंका के गेंदबाजों ने यहां कमाल की वापसी की और 16 रन के अंदर ही मेजाबन टीम के पांच बल्लेबाजों को प्वेलियन भेज दिया। लकमल ने इन पांच विकेटों में से तीन विकेट निकाले। वनडे इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी भी टीम ने 16 रन के अंदर ही अपने पहले पांच विकेट गंवाए हैं।
नियमित कप्तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा की कप्तानी में पहली बार खेलने उतरी भारतीय टीम ने 29 रन तक आते आते अपने सात विकेट गंवा दिये। वह तो भला हो पूर्व कैप्टन कूल धोनी का जिन्होंने संयम से खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया।
धोनी ने हार्दिक के साथ छठे विकेट के लिए 12, कुलदीप के साथ अाठवें विकेट के लिए 41, जसप्रीत बुमराह के साथ नौवें विकेट के लिए 17 और युजवेंद्र चहल के साथ आखिरी विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी कर भारत को 112 रन तक पहुंचाया।

Share it