राम जन्मभूमि विवाद: पक्षकार हाजी महबूब कल दिये बयान से पलटे

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
राम जन्मभूमि  विवाद: पक्षकार हाजी महबूब कल दिये बयान से पलटे

अयोध्या 07 दिसम्बर (एजेंसी) : उच्चतम न्यायालय में चल रहे ऐतिहासिक रामजन्मभूमि/बाबरी मस्जिद विवाद के पक्षकार हाजी महबूब वकील कपिल सिब्बल की दलील पर दिये बयान से आज पलट गये।
हाजी महबूब ने न्यायालय में श्री सिब्बल की उस दलील को गलत करार दिया था जिसमें कहा गया था कि मुकदमें की सुनवाई जुलाई 2019 के बाद की जाय। श्री सिब्बल का कहना था कि इससे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके समर्थक संगठन देश का माहौल खराब कर सकते हैं।
हाजी महबूब ने कहा कि श्री सिब्बल का तर्क सही है और मुकदमे के बहाने लोकसभा चुनाव के दौरान किसी संगठन को माहौल खराब करने का मौका नहीं दिया जाना चाहिये। हालांकि कल उन्होंने श्री सिब्बल की दलील को गलत ठहराया था और कहा था कि मामले का जल्द से जल्द निपटारा होना चाहिये।
सेन्ट्रल सुन्नी वक्फ बोर्ड के इस मामले में वकील जफरयाब जिलानी और मुश्ताक अहमद खान ने श्री सिब्बल की दलील को उचित बताया था आैर कहा था कि चुनाव में साम्प्रदायिकता भड़काकर इस मसले के बहाने भाजपा और उसके सहयाेगी संगठन लाभ लेने से नहीं चूकेंगे, इसलिए मामले की सुनवाई जुलाई 2019 के बाद हो।
श्री सिब्बल के न्यायालय में दी गयी दलील पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आक्रामक रुख की वजह से उनके बयान की चर्चा और बढ़ गयी। श्री मोदी ने गुजरात की जनसभा में श्री सिब्बल के बयान को लेकर कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला था।

Share it